आठ साल बेमिसाल, सुशासन और गरीब कल्याण को ध्यान में रख आगे बढ़ रही सरकार - नड्डा

 
म

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के अवसर पर सोमवार को कहा कि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण मोदी सरकार की आत्मा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन आठ वर्षों में भारतीय राजनीति की संस्कृति और कार्यशैली को बदलने के साथ ही देश की संस्कृति की रक्षा का काम किया है।

भाजपा मुख्यालय में जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई वरिष्ठ मंत्री उपस्थित रहे। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने “नये भारत के शिल्पकार, मोदी सरकार” इस थीम गीत का लोकार्पण किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नड्डा ने कहा कि देश आज आजादी का अमृत महोत्सव भी मना रहा है और आज देश मोदी सरकार के 8 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को भी मना रहा है। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण, ये मोदी सरकार के काम करने का तरीका है, ये मोदी सरकार की आत्मा है। उन्होंने केंद्र सरकार के आठ साल के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों में हमेशा इनोवेशन दिखाई देता है। इसी इनोवेशन के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नमो ऐप के तहत माइक्रोसाइट पर एक मॉड्यूल खड़ा किया है। यूथ इंडिया को इस माइक्रोसाइट के माध्यम से कौन से काम सरकार ने 8 साल की अवधि में किये हैं और उसकी सही जानकारी एवं उसको जानने के साथ साथ एक गेम की तरह खेलने का प्रयोजन इस वेबसाइट में किया गया है।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली है। सरकार के काम करने की शैली भी आज बदल गई है। पहले योजनाएं केवल कागज पर ही बनती थीं, लेकिन आज किसी भी योजना की घोषणा से लेकर उसके लागू होने तक उसकी लगातार मॉनिटरिंग की जाती है। अंत्योदय को हमने तीव्र गति से आगे बढ़ाया है। राष्ट्र प्रथम को लेकर हमारी सारी नीति आगे बढ़ी हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने शिक्षा, कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों नें सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकार के 70 वर्षों में शिक्षा विभाग ने 6.37 लाख प्राथमिक विद्यालय बनाए गए थे। मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल में 6.53 लाख प्राथमिक विद्यालय बने हैं। यूनिवर्सल एजुकेशन की दृष्टि से हम आगे बढ़ रहे हैं।

नड्डा ने आगे कहा कि जनकल्याण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने संस्कृति की भी रक्षा का काम किया है। भव्य राम मंदिर का निर्माण, भव्य और दिव्य काशी, महाभारत सर्किट, रामायण सर्किट, केदारनाथ का पुनरोद्धार, सोमनाथ का विकास और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी आधुनिक समय में एक तरह से भारत के इतिहास को प्रतिलक्षित करने का केंद्र बना है।

नड्डा ने कहा कि डॉ अंबेडकर के जीवन से जुड़े स्थलों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। संविधान दिवस, सामाजिक समरसता दिवस, राष्ट्रीय एकता दिवस, जनजातीय गौरव दिवस, योग दिवस भी मोदी सरकार ने तय किए।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जानकारियों और सभी आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए वे कह सकते हैं कि एक बदलते हुए भारत की मानसिकता के साथ, 8 साल बेमिसाल, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को ध्यान में रखते हुए हम काम में जुटे हैं।

From around the web