नमो किसान पंचायत में बोले जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री धरती पुत्रों के सबसे बड़े हितैषी

 
म

गांधीनगर (गुजरात)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के किसानों के सबसे बड़े शुभचिंतक हैं। उनकी प्राथमिकता में धरती पुत्र हैं। उन्होंने किसानों को सीधी सहायता प्रदान की है। नड्डा ने यह विचार यहां प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित नमो किसान पंचायत का उद्घाटन करने के बाद व्यक्त किए। संबोधन के बाद नड्डा ने गुजरात की लगभग 143 विधानसभा सीटों के लगभग 14 हजार 200 गांवों के लिए ई-बाइकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नमो किसान पंचायत के तहत इन ई-बाइक के माध्यम से गांवों में केंद्र और राज्य सरकार की किसानोन्मुखी योजनाओं और कार्यों की जानकारी दी जाएगी। नड्डा ने कहा कि कृषि विभाग के बजट में छह गुना की वृद्धि की गई है। किसानों को अधिक से अधिक मूल्य दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत कर 80 करोड़ लोगों को पांच किलो गेहूं, पांच किलो चावल और पांच किलो दाल देकर गरीबों का भला किया है।

उन्होंने कहा कि एक सदी पहले जब आपदा आई थी, तब बीमारी से ज्यादा लोग भूख से मरे थे। कोरोना महामारी सदी की सबसे बड़ी त्रासदी थी। प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में सालाना 6 हजार रुपये भेजने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि नड्डा दो दिन के गुजरात दौरे पर आज पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक किसान मोर्चा ने नमो किसान पंचायत करने का फैसला किया है।

From around the web