महाराष्ट्र की प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव किया पारित

 
राहुल गाँधी
मुंबई। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित प्रदेश प्रतिनिधियों की सोमवार को मुंबई में हुई बैठक में सर्वसहमति से राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने का अधिकार सौंपने का निर्णय लिया है। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने का सर्वाधिकार सोनिया गांधी को सौंपे जाने का भी प्रस्ताव मंजूर किया है।

राज्य निर्वाचन अधिकारी पल्लम राजू की अध्यक्षता में सोमवार को यशवंतराव चव्हाण हॉल में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इस बैठक में दो प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कोषाध्यक्ष, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि (एआईसीसी प्रतिनिधि) चुनने का अधिकार देने का प्रस्ताव रखा।

विधायक दल कांग्रेस पार्टी के नेता पूर्व राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया और सभी राज्य प्रतिनिधियों ने सर्वसहमति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसी बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने एक प्रस्ताव पेश कर अनुरोध किया कि सांसद राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए। इस प्रस्ताव को राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री चंद्रकांत हंडोरे और नसीम खान ने सहमति दी और सभी प्रतिनिधियों ने सर्वसहमति से मंजूरी दी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू ने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से भारत जोड़ो पदयात्रा शुरू की है। पल्लम राजू ने भी सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस यात्रा में शामिल होने की अपील की। राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक चल रही भारत जोड़ी यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र पहुंचेगी, इस यात्रा की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा हुई।

From around the web