महरौली मर्डर: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट अधूरा, शुक्रवार को फिर से शुरू होगा

 
न
नई दिल्ली | दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और शव को 35 टुकड़ों में काटने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट गुरुवार को बुखार की शिकायत के बाद बीच में ही रोक दिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि परीक्षण शुक्रवार को रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में फिर से शुरू होगा। एफएसएल के प्रवक्ता संजीव गुप्ता ने कहा, पुलिस शुक्रवार को उसे फिर लाएगी, जिसके बाद परीक्षण फिर से शुरू होगा। सूत्रों ने कहा कि आफताब को गुरुवार दोपहर रोहिणी में एफएसएल ले जाया गया, जहां शाम को उसका पॉलीग्राफ या लाई-डिटेक्टर परीक्षण शुरू हुआ।

सूत्रों ने यह भी कहा कि आफताब से कई सवाल पूछे गए, जिससे कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले जिससे पुलिस को श्रद्धा वॉकर की हत्या की जांच में मदद मिलेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ प्रारंभिक जानकारी प्राप्त करने के लिए प्री-मेडिकल सत्र का आयोजन किया गया, जिसका उपयोग बाद में नैदानिक प्रश्नों को विकसित करने के लिए किया जाएगा, साथ ही मंगलवार शाम को एफएसएल कार्यालय में आफताब पर एक वैज्ञानिक सत्र आयोजित किया गया।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब गोलमोल जवाब दे रहा है, और पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश करता रहा।

श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी और फिर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटकर फेंक दिया।
 

From around the web