चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग नें लिया संज्ञान, डीजीपी व यूनिवर्सिटी वाइस चांसलर को लिखा पत्र

 
v
नई दिल्ली। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के नहाते वक्त वायरल वीडियो मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग नें संज्ञान ललिया है और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग उठाई है। आयोग ने पंजाब पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखकर इस मामले में दोषियों के खिलाफ तेज और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

आयोग ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को भी पत्र लिख मामले में दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करनें की बात कही है। दरअसल यूनिवर्सिटी में देर रात से ही हंगामा शुरू हुआ, जब पता चला की एक लड़की नें हॉस्टल की अन्य लड़कियों का वीडियो वायरल किया है।

जानकारी के अनुसार, लड़की ने वीडियो बनाकर अपने जान पहचान वाले लड़के के पास भेजनें का आरोप लगा है। हालांकी पुलिस नें आरोपी लड़की पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं अब इस मामले में एसएसपी विवेक शील सोनी ने बड़ा दावा किया है, उन्होंने कहा है कि अब तक सिर्फ एक ही वीडियो सामने आया है जो आरोपी का ही है। इसके अलावा और कोई वीडियो जांच में सामने नहीं आया है।

मोहाली एसएसपी के मुताबिक, गिरफ्तार की गई छात्रा ने पूछताछ में बताया है कि उसने किसी दूसरी छात्रा का वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। उसने सिर्फ अपना ही वीडियो रिकॉर्ड करके भेजा है। वहीं आरोपी का मोबाइल फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।
 

From around the web