राष्ट्रपति चुनाव : वाईएसआरसीपी ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की

 
न
अमरावती | आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की घोषणा की। राष्ट्रपति पद के लिए पहली आदिवासी और एक महिला के नामांकन की सराहना करते हुए, वाईएसआरसीपी ने उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी नेता वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी, हालांकि, मुर्मू द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान उपस्थित होने के लिए दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने गुरुवार रात एक बयान में कहा कि जगन मोहन रेड्डी राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के कारण नामांकन दाखिल करने के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे जो पहले से ही निर्धारित थी।

वाईएसआरसीपी ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार एक आदिवासी और एक महिला को नामित करना एक अच्छा अवसर है। इसलिए पार्टी भारत के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रही द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे रही है।

वाईएसआरसीपी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में सामाजिक न्याय को सर्वोच्च प्राथमिकता देने में देश में अग्रणी पार्टी के रूप में वह द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी।

पार्टी ने यह भी घोषणा की कि उसके संसदीय दल के नेता वी. विजयसाई रेड्डी और लोकसभा में उसके नेता पी.वी.मिधुन रेड्डी, मुर्मू द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान मौजूद रहेंगे।
 

From around the web