श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: कोर्ट में हुई दो वादों पर सुनवाई, अगली सुनवाई 20 सितम्बर और 26 अक्टूबर को

 
जज
मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर सोमवार सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में दो प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई हुई। अखिल भारत हिन्दू महासभा के पदाधिकारी ने मीना मस्जिद परिसर में निर्माण कार्य रोकने को लेकर स्टे मांगा गया। इस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई की तिथि 26 अक्टूबर तय कर दी, एक अन्य मामले में अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

गौरतलब हो कि अखिल भारत हिंदू महासभा ने पिछले दिनों सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल करते हुए कहा था कि शाही ईदगाह मस्जिद के उत्तर दिशा में मीना मस्जिद के पास अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा है उसे तत्काल रोकने के लिए न्यायालय से स्टे की मांग की गई थी, कोर्ट ने सोमवार इस प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए अगली सुनवाई 26 अक्टूबर को तय की है।

दूसरी ओर, लखनऊ और दिल्ली के सेवन इन लॉ स्टूडेंट ने अपर न्यायाधीश 7 की कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर प्रार्थना पत्र दाखिल किया था, इसमें मांग की गई थी कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर न्यायालय में प्रतिदिन सुनवाई निर्धारित की जाए। सोमवार को विपक्ष इंतजामियां (शाही ईदगाह मस्जिद) अधिवक्ता ने आपत्ति दाखिल की, अब इस मामले में अगली सुनवाई 20 सितंबर को तय की गई है।

दिनेश शर्मा ने बताया पिछले दिनों दाखिल किए गए सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में प्रार्थना पत्र पर आज सुनवाई हुई जिसमें मांग की गई है मीना मस्जिद के पास परिसर में अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा है उसे रोकने के लिए स्टे की मांग की गई थी। अब अगली सुनवाई 26 अक्टूबर को होगी।

From around the web