आने वाले 25 वर्ष का भविष्य तय करेगा यह चुनाव: नरेन्द्र मोदी

 
अहमदाबाद, 23 नवंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के तहत बुधवार को मेहसाणा, दाहोद, वडोदरा और भावनगर में बड़ी जनसभा संबोधित की। जनसभाओं में मोदी ने कहा कि यह चुनाव आने वाले 25 साल का भविष्य तय करेगा। उन्होंने जनता के सामने अपने किए कामों का हिसाब रखा है। मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए।    मोदी ने सौराष्ट्र में पानी की समस्या पर कहा कि कांग्रेस के पास पहले दो ही उपाय थे, पहला कि यदि पॉलिटकल पहचान थी, तो लोग हैंडपंप लगवाते थे या कोई अपना हो तो कमीशन लेकर टैंकर मंगवाते थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय के लोग यदि 20-22 साल पहले गुजरात से बाहर गए हो और अभी वापस लौटे हो तो वे भावनगर समेत पूरे भावेणा और भाल क्षेत्र को देखकर अचंभित रह जाएंगे। उन्हें विश्वास नहीं होगा कि दो दशक में इतना परिवर्तन हो सकता है। मोदी ने कहा कि सपना देखने का सामर्थ्य हो, संकल्प लेने की प्रतिबद्धता हो और संकल्प पूरा करने की ताकत हो तो यह प्राप्त होकर रहता है। उन्होंने कहा कि किसी को सुझता नहीं था, लेकिन हमने घोघो फेरी सर्विस से सूरत और काठियावाड़ को जोड़ दिया।    मोदी ने कहा कि दुनिया का पहला सीएनजी टर्मिनल पंप आगामी समय में चालू होगा। गुजरात सरकार की डबल इंजन की सरकार के कारण काम को गति मिलती है। अलंक शिप ब्रेकिंग यार्ड जहां दुनिया के 30 फीसदी जहाज रिसाइकिल होता है। भावनगर के पड़ोस में सेमीकंडक्टर का काम शुरू होने वाला है। इस काम के लिए डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।    आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने में भी कांग्रेस का विरोध  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दाहोद में चुनावी जनसभा में कहा कि जब हमने देश की पहली आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाना चाहा तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया। इसे सर्वानुमति से चयन के बजाए कांग्रेस ने दूसरे उम्मीदवार खड़े किए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने का विचार भी नहीं आया। दाहोद में मोदी 103 साल के सुमन भाई से भी गले मिले। साथ ही उन्होंने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। वडोदरा में मोदी ने कहा कि 20 साल पहले गुजरात का बजट 25-35 हजार करोड़ का हुआ करता था। आज गुजरात का बजट ढाई लाख करोड़ के आसपास पहुंच गया है। गुजरात आज ऑटो हब, पेट्रो हब, कैमिकल हब और फार्मा हब है।
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के तहत बुधवार को मेहसाणा, दाहोद, वडोदरा और भावनगर में बड़ी जनसभा संबोधित की। जनसभाओं में मोदी ने कहा कि यह चुनाव आने वाले 25 साल का भविष्य तय करेगा। उन्होंने जनता के सामने अपने किए कामों का हिसाब रखा है। मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए।

मोदी ने सौराष्ट्र में पानी की समस्या पर कहा कि कांग्रेस के पास पहले दो ही उपाय थे, पहला कि यदि पॉलिटकल पहचान थी, तो लोग हैंडपंप लगवाते थे या कोई अपना हो तो कमीशन लेकर टैंकर मंगवाते थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय के लोग यदि 20-22 साल पहले गुजरात से बाहर गए हो और अभी वापस लौटे हो तो वे भावनगर समेत पूरे भावेणा और भाल क्षेत्र को देखकर अचंभित रह जाएंगे। उन्हें विश्वास नहीं होगा कि दो दशक में इतना परिवर्तन हो सकता है। मोदी ने कहा कि सपना देखने का सामर्थ्य हो, संकल्प लेने की प्रतिबद्धता हो और संकल्प पूरा करने की ताकत हो तो यह प्राप्त होकर रहता है। उन्होंने कहा कि किसी को सुझता नहीं था, लेकिन हमने घोघो फेरी सर्विस से सूरत और काठियावाड़ को जोड़ दिया।

मोदी ने कहा कि दुनिया का पहला सीएनजी टर्मिनल पंप आगामी समय में चालू होगा। गुजरात सरकार की डबल इंजन की सरकार के कारण काम को गति मिलती है। अलंक शिप ब्रेकिंग यार्ड जहां दुनिया के 30 फीसदी जहाज रिसाइकिल होता है। भावनगर के पड़ोस में सेमीकंडक्टर का काम शुरू होने वाला है। इस काम के लिए डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने में भी कांग्रेस का विरोध

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दाहोद में चुनावी जनसभा में कहा कि जब हमने देश की पहली आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाना चाहा तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया। इसे सर्वानुमति से चयन के बजाए कांग्रेस ने दूसरे उम्मीदवार खड़े किए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने का विचार भी नहीं आया। दाहोद में मोदी 103 साल के सुमन भाई से भी गले मिले। साथ ही उन्होंने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। वडोदरा में मोदी ने कहा कि 20 साल पहले गुजरात का बजट 25-35 हजार करोड़ का हुआ करता था। आज गुजरात का बजट ढाई लाख करोड़ के आसपास पहुंच गया है। गुजरात आज ऑटो हब, पेट्रो हब, कैमिकल हब और फार्मा हब है।

From around the web