सीडब्ल्यूजी 2022 : इंग्लैंड को 4 रन से हराकर भारत ने फाइनल में किया प्रवेश

 
2
बमिर्ंघम  भारत ने शनिवार को एजबेस्टन में रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को चार रन से हराकर 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की महिला टी20 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत अब फाइनल में रविवार को स्वर्ण पदक मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि इंग्लैंड अब उसी दिन होने वाले कांस्य पदक मैच में प्रवेश करेगा।

भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम का पहला विकेट 28 रन पर गिर गया। सोफिया डंकले 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, व्याट ने 27 गेंदों पर 35 रन बनाए और गेंदबाज स्नेह राणा के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गईं।

टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन नताली एससीवर ने 43 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। हालांकि, वे लंबी पारी नहीं खेल सकीं और रन आउट हो गईं। टीम के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए, जिसमें एलिसा कैपसे (13), एमि जोन्स (31) और एससीवर (41) शामिल थीं। के ब्रंट शून्य पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गईं। बाउशियर और एलिस्टोन नाबाद रहीं। हालांकि, वे टीम के लिए अंत में कुछ नहीं कर सकीं।

टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए और भारत से 4 रन से हार गई। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

From around the web