तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन के अनुबंध को समाप्त करने के लिए सहमत हुआ क्रिकेट विक्टोरिया

 
म

विक्टोरिया। क्रिकेट विक्टोरिया आगामी सत्र के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन के अनुबंध को समाप्त करने के लिए सहमत हो गया है।

बुधवार को खेल के राज्य शासी निकाय के एक बयान में कहा गया, क्रिकेट विक्टोरिया पुष्टि करता है कि वह आगामी सत्र के लिए जेम्स पैटिनसन के विक्टोरियन अनुबंध को समाप्त करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमत है।

32 वर्षीय पैटिनसन ने क्रिकेट विक्टोरिया से अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर के लिए खेलने के बाद आराम के लिए एक विस्तारित ब्रेक लेने की इच्छा जताई थी।

पैटिनसन को पिछले महीने नॉटिंघमशायर ने फिटनेस और पारिवारिक कारणों से उनके अनुरोध पर रिलीज किया था।

पैटिनसन ने एक बयान में कहा, यह निर्णय मेरे लिए वास्तव में कठिन रहा है क्योंकि मुझे विक्टोरिया के लिए खेलना बहुत पसंद है और पिछले 14 वर्षों से मैंने इसे अपना सब कुछ दिया है। हमारे दूसरे बच्चे के जन्म के बाद और हाल के वर्षों में मेरी चोटों के बाद, खेल से ब्रेक लेने का यह सही समय है। इससे मुझे अपनी बेटियों के साथ घर पर अधिक समय बिताने का भी मौका मिलेगा।

पैटिनसन ने 2008/09 सीज़न में विक्टोरिया के लिए डेब्यू किया और 2014/15, 2016/17 और 2018/19 में विक्टोरिया की शेफील्ड शील्ड जीत का हिस्सा रहे।

पैटिनसन ने 2011 से 2020 तक अपने करियर में 21 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 5/27 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 81 विकेट लिए।

उन्होंने राष्ट्रीय पक्ष के लिए 15 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिसमें 50 ओवर के प्रारूप में 4/51 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ 16 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टी20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपनी टीम के लिए 2/17 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े का साथ तीन विकेट लिए हैं।

From around the web