डेरिल मिचेल ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि, बर्ट सटक्लिफ के 73 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

 
f

लीड्स। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी डेरिल मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के 73 साल के इतिहास में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 400 रन बनाने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं।

मिचेल ने शुक्रवार को लीड्स के हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की।

मिचेल फिलहाल 78 रन पर नाबाद हैं। उन्होंने अब तक पांच पारियों में 150.33 की औसत से 423 रन बनाए हैं। मिचेल ने अब तक श्रृंखला में दो शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका 190 का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है।

उन्होंने पूर्व कीवी बल्लेबाज बर्ट सटक्लिफ को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने 1949 में इंग्लैंड के अपने दौरे में सात पारियों में 451 रन बनाए थे। उस दौरे पर सटक्लिफ ने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 90 ओवर में 5 विकेट पर 225 रन बनाए। मिचेल 78 और विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल 45 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और केवल 123 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिये। इसके बाद मिचेल और ब्लंडेल ने छठें विकेट के लिए नाबाद 102 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया। मिचेल और ब्लंडेल ते अलावा केन विलियमसन (31) और डेवोन कॉनवे (26) ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया। इंग्लैंड इस समय टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है।

From around the web