इंग्लैंड ने जीता महिला यूरो 2022 का खिताब, फाइनल में जर्मनी को 2-1 से हराया

 
trghyj

लंदन। क्लो केली के अतिरिक्त समय में किये गए गोल की बदौलत इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-1 से हराकर महिला यूरो 2022 फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। 1966 के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड ने कोई अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी जीती है।

क्लो केली के अतिरिक्त समय के गोल की बदौलत इंग्लैंड ने 87,000 से अधिक दर्शकों के सामने इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम किया।

इस मुकाबले में जर्मनी ने कड़ा संघर्ष किया, लेकिन इंग्लैंड अपने अवसरों को बदलने में सक्षम रहा, जिसने दोनों टीमों के बीच वास्तव में फर्क पैदा किया।

हालांकि फाइननल मुकाबला शुरू होने से पहले जर्मनी को बड़ा झटका लगा, जब टीम की शीर्ष खिलाड़ी एलेक्जेंड्रा पोप चोट के कारण बाहर हो गईं।

फाइनल मुकाबले का पहला हाफ गोल रहित समाप्त हुए रहा, क्योंकि दोनों पक्ष मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सके।

मैच का पहला गोल 62वें मिनट में हुआ। केइरा वॉल्श ने जर्मन डिफेंस में सेंध लगाते हुए एला टून को एक बेहतरीन पास दिया, जिसे टून ने बिना कोई गलती करते हुए गोल पोस्ट में डालकर इंग्लिश टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

मैच के 90वें मिनट में मैगुल ने गोल कर जर्मनी को 1-1 की बराबरी दिला दी और मैच अतिरिक्त समय में चला गया। अतिरिक्त समय में भी दोनों पक्षों के बीच काफी कड़ा मुकाबला हुआ।

हालांकि, 110वें मिनट में इंग्लैंड की स्थानापन्न खिलाड़ी क्लो केली ने कोने से गोल कर इंग्लैंड को 2-1 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया और पहली बार आठ बार की चैंपियन जर्मनी को हराकर यूरो कप जीत लिया।

From around the web