केकेआर बनाम एसआरएच : रसेल-बिलिंग्स की साझेदारी ने बदला मैच का रुख

 
ु
पुणे। अक्सर एक बड़ी साझेदारी एक टीम के लिए टी20 मैच जीतने के लिए काफी होती है और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के लिए ऐसा ही किया, जिसने मैच का रुख बदल दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर 11.3 ओवर पर पांच विकेट गंवाकर 94 रन पर थी लेकिन, रसेल और बिलिंग्स ने शनिवार को अपनी टीम की वापसी का नेतृत्व किया।

दोनों ने अगले कुछ ओवरों के लिए उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया, लेकिन जब भी उन्हें खराब गेंद मिली तो उन्होंने बाउंड्री भी लगाई, 15 ओवर के बाद केकेआर पांच विकेट पर 119 रन पर थी।

पांच ओवर शेष रहते हुए, रसेल और बिलिंग्स दोनों ने और आक्रामक खेलने का फैसला किया और अगले तीन ओवरों में क्रमश: 10, 13 और 9 रन बनाए। भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में सिर्फ छह रन दिए और बिलिंग्स का विकेट झटका।

रसेल और बिलिंग्स दोनों ने छठे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की और सुनिश्चित किया कि उनकी टीम ने बोर्ड पर एक ठोस स्कोर खड़ा किया। पारी के आखिरी ओवर में वाशिंगटन सुंदर का ओवर बेहद महंगा साबित हुआ। रसेल ने तीन छक्के मारे और केकेआर का स्कोर 177 पर पहुंचाने में मदद की।

रसेल ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने गया था, तो इस विकेट पर रन बनाना थोड़ा मुश्किल हो रहा था।"

आखिरी ओवर में सुंदर के खिलाफ बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने कहा कि दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर के साथ मुझे खेलने में मजा आता है।

एसआरएच पर 54 रन की जीत के साथ, केकेआर छठे स्थान पर पहुंच गई, उसने अपने नेट रन रेट को आगे बढ़ाया और प्ले-ऑफ में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को जीवित रखा।

From around the web