पीकेएल एक बड़ा मंच, इसलिए सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं : फ़ज़ल अतरचली

 
6666

मुंबई । विवो प्रो कबड्डी (पीकेएल) के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में एक फ़ज़ल अतरचली ने कहा है कि पीकेएल के रूप में खिलाड़ियों के पास एक बड़ा मंच है, इसलिए सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं। पीकेएल का नौवां सीजन 07 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। ईरानी खिलाड़ी फ़ज़ल जो एक बेहतरीन डिफेंडर हैं, पुणेरी पलटन के लिए खेलेंगे।

फ़ज़ल ने कहा, “ईरान के लिए हमारा आखिरी बड़ा टूर्नामेंट एशियाई खेल 2018 था, इसलिए हमारे पास एक मंच के रूप में केवल प्रो कबड्डी है, जिसमें हम नियमित रूप से खेल सकते हैं। किसी भी अन्य खेल में, साल भर में कई टूर्नामेंट होते हैं, लेकिन हमारा आखिरी बड़ा टूर्नामेंट 5 साल पहले था। इसलिए सभी खिलाड़ी पीकेएल में खेलना चाहते हैं।”

सीज़न 2 में अपनी शुरुआत के बाद से लीग में क्या बदलाव आया है, इस बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “पीकेएल में अधिक नए खिलाड़ियों के आने से, कौशल की संख्या में भी वृद्धि हुई है। दस साल पहले, हमारे पास दुबकी जैसा कौशल नहीं था, लेकिन अब हमारे पास है। पहले, अगर आपके पास शक्ति होती, तो आप कबड्डी में अच्छा कर सकते थे, लेकिन अब, गति, शक्ति और एक अच्छा दिमाग, इन सभी की जरुरत है।

अतरचली ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ भाषा की बाधा को भी अपने अंदाज में बयान किया, उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए एक लंबी और कठिन यात्रा रही है। मुझे भाषा की समस्या थी और परिवार से दूर रहने की समस्या थी, लेकिन पीकेएल में खेलना मेरे लिए अच्छी यादों से भरा है। भारत में इतनी भाषाएँ हैं। इसलिए, मैं क्या करता हूं, मैं खिलाड़ियों को थोड़ी अंग्रेजी सिखाता हूं और मैं उनकी भाषा भी सीखता हूं चाहे वह हिंदी हो या तमिल।”

डिफेंडर ने ईरान में कबड्डी की लोकप्रियता के बारे में भी बताया,उन्होंने कहा, “ईरान में लोग पीकेएल को पीकेएल ऐप और इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फॉलो करते हैं। प्रो कबड्डी की वजह से ईरान में बहुत सारे युवा खिलाड़ी इस खेल को अपना रहे हैं और वे पीकेएल में खेलने का सपना देखते हैं। पवन कुमार सेहरावत, असलम इनामदार और नवीन जैसे भारतीय खिलाड़ी ईरान में बहुत प्रसिद्ध हैं।”

अतरचली ने आगामी सीज़न के लिए अपने लक्ष्यों को भी साझा किया, उन्होंने कहा, “मैं पीकेएल के इतिहास में सबसे अधिक टैकल पॉइंट वाले खिलाड़ी के रूप में अगले सीज़न को समाप्त करना चाहता हूं। अभी मैं मंजीत छिल्लर के बाद दूसरे नंबर पर हूं। मैं तीसरी बार बेस्ट डिफेंडर का अवॉर्ड भी जीतना चाहता हूं। लेकिन मेरा प्राथमिक लक्ष्य इस सीजन में पुनेरी पलटन के साथ खिताब जीतना है।”

From around the web