डब्ल्यूटीसी फाइनल्स 2023 व 2025 की मेजबानी करेंगे द ओवल और लार्ड्स

 
न

दुबई। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल्स 2023 और 2025 के खिताबी मुकाबले का आयोजन क्रमशः द ओवल और लार्ड्स में किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इसकी पुष्टि की।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हम अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन द ओवल में करते हुए खुश हैं, जो इस आयोजन के लिए आदर्श है। इसके बाद हम 2025 के फाइनल को लॉर्ड्स में ले जाएंगे जो अंतिम टेस्ट के लिए एक उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

उन्होंने आगे कहा,“साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल एक मनोरंजक मुकाबला था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। मैं आईसीसी की ओर से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड, सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के सीईओ स्टीव एलवर्थी ने कहा, यह एक वास्तविक सम्मान है कि ओवल को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की मेजबानी के लिए चुना गया है। दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों का यहां दक्षिण लंदन में खेलना एक शानदार अवसर होगा। अगला साल ओवल में क्रिकेट की शानदार गर्मी होने का वादा करता है और यह मैच इसका एक शानदार हिस्सा होगा।

मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के मुख्य कार्यकारी और सचिव गाय लैवेंडर ने कहा, हमें खुशी है कि लॉर्ड्स 2025 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करेगा। यह शानदार खबर है कि आईसीसी ने लंदन में अगले दो फाइनल की मेजबानी करने का विकल्प चुना है।”

बता दें कि 2023 और 2025 दोनों आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीखों की पुष्टि नियत समय में की जाएगी।

From around the web