विराट कोहली हमारे तीसरे सलामी बल्लेबाज, कुछ मैचों में ओपनिंग कर सकते हैं : रोहित शर्मा

 
ह54ू
मोहाली | आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे। रोहित ने संकेत दिया कि कोहली कुछ मैचों में बल्लेबाजी की शुरूआत करेंगे, क्योंकि मेजबान टीम अगले महीने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों का अंतिम चरण शुरू करेगी।

जब भारत पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में खेला था, तो ईशान किशन बैक-अप ओपनिंग विकल्प थे। लेकिन वह इस साल के टी20 विश्व कप से बाहर होने के साथ कोहली को अब तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है, खासकर जब उन्होंने 61 गेंदों पर 200 की स्ट्राइक-रेट से नाबाद 122 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और छह छक्के थे।

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से मेरी बात हुई थी कि हमें कुछ मैचों में विराट के साथ ओपनिंग करनी पड़ सकती है, क्योंकि वह हमारे तीसरे ओपनर हैं। हमने पिछले मैच (अफगानिस्तान के खिलाफ) में देखा है कि वह क्या कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम उस स्थिति के साथ बहुत प्रयोग करने जा रहे हैं।"

उस मैच में, शर्मा के आराम करने के साथ, कोहली को केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। दोनों ने 76 गेंदों में 119 रनों की शानदार साझेदारी की, जिसमें राहुल ने 65 रन बनाए। दूसरी ओर, कोहली ने लगभग तीन वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया।

उन्होंने कहा, "हम अपने सभी खिलाड़ियों की गुणवत्ता को समझते हैं और वे हमारे लिए क्या कर सकते हैं। हम इसे समझते हैं। लेकिन, यह हमारे लिए एक विकल्प है, हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे। चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है, इसलिए यह हमारे लिए एक निश्चित विकल्प है।"

हालांकि रोहित ने विराट को भारत के लिए एक निश्चित ओपनिंग विकल्प बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके साथ बल्लेबाजी करने के लिए राहुल पहली पसंद होंगे।
 

From around the web