आगरा: टास्क फाॅर्स ने 43 भूमाफियाओं को किया चिन्हित, जल्द होंगी उनकी सम्पत्तियां कुर्क

 
आगरा: भूमाफियाओं की सम्पत्तियां चिन्हित कर होंगी कुर्क
आगरा। आगरा में भूमाफियाओं की सम्पत्तियां चिन्हित कर जल्द ही कुर्क की जायेंगी। प्रशासन द्वारा टास्क फ़ोर्स गठित कर भूमाफियाओं को चिन्हित किये जाने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इसके बाद अब जल्द ही भूमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्तियों को कब्जे में लेकर उनकी सम्पत्तियां जल्द ही कुर्क की जाएंगी।

आगरा जनपद में भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाये जाने की प्रशासन स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। इस मामले में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित की गयी जिला एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स ने 43 भूमाफियाओं को चिन्हित किया था। जिसके बाद अब जल्द ही चिन्हित किये गए भूमाफियाओं की अवैध सम्पत्तियों का पता लगाकर उन्हें कब्जे में लिया जाएगा। जिसके पश्चात उनकी सम्पत्तियों को प्रशासन द्वारा कुर्क किया जाएगा।

प्रशासन द्वारा जोंस मिल कांड में भूमाफिया रज्जो जैन की भी सम्पत्तियों को कब्जे में लेकर कुर्क किया जा चुका है। प्रशासन द्वारा पूर्व में अभी तक आगरा जनपद में 14 भूमाफियाओं की सम्पत्तियों को कब्जे में लेकर कुर्क किया गया है। जिसके पश्चात अब चिन्हित किये गई 43 भूमाफियाओं के खिलाफ जल्द ही कार्यवाही को प्रशासन स्तर पर अंजाम दिया जाएगा। इन चिन्हित किये गए भूमाफियाओं पर 200 करोड़ रुपये की सरकारी व निजी जमीनों को नकली दस्तावेजों के माध्यम से कब्जे में लिए जाने का आरोप है।

From around the web