11 अगस्त को जनपद में निकाली जाएगी अमृत तिरंगा यात्रा, 15 अगस्त की शाम जश्न ए आजादी शहीदों के नाम 

 
ugg
बागपत। जिलाधिकारी राज कमल यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव को भव्य और दिव्या रुप से मनाए जाने के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी दी गई है उसे सत्य निष्ठा ईमानदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें। पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है। इस जश्न को भव्य रूप से मनाएं और लोगों को इसके प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा हर घर तिरंगा अभियान जनपद में बृह्द स्तर पर चलना चाहिए। जिसका लक्ष्य शासन से जनपद को 2 लाख 52 हजार  का प्राप्त हुआ है। अपने घर पर तिरंगा  फहराए आजादी का अमृत महोत्सव मनाए।
जिलाधिकारी ने कहा 11 अगस्त 2022 को प्रातः 10 बजे से जनता वैदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत मैदान से अमृत तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा बड़ौत से सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कॉलेज बागपत के मैदान में जाकर समाप्त होगी। यह अमृत तिरंगा यात्रा बाइक रैली के रूप में निकाली जाएगी। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर घर तिरंगा के संदेश के साथ यात्रा करेंगे और यह यात्रा जिन सभी शहरों ग्रामों की गलियों से होकर जाएगी। उन क्षेत्रों के सभी भारतीय हाथ में तिरंगा झंडा लेकर यात्रा का उत्साह वर्धन करेंगे और आजादी के अमृत महोत्सव में अपनी भागीदारी दर्ज कराएंगे।
जिलाधिकारी ने कहा अमृत तिरंगा यात्रा में जो भी जनपद वासी अपनी भागीदारी दर्ज कराना चाहता है वह अपनी बाइक के साथ हेलमेट पहनकर झंडा लेकर उपस्थित हो और अमृत तिरंगा यात्रा महा उत्सव का हिस्सा बने।
जिलाधिकारी ने कहा 15 अगस्त 2022 स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर शहीदों के नाम जश्न ए आजादी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जनता वैदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत में शाम 6 बजे से किया जाएगा। जिसमें समस्त अतिथिगण हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में स्वतंत्रा सेनानियों ,वीर शहीदों, शौर्य पुरस्कार प्राप्त करने वाले, परमवीर पुरस्कार प्राप्त करने वाले के परिजनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा और उनका हौसला अफजाई किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने दिल्ली सहारनपुर रोड के प्रति पोल पर तिरंगा लगाए जाने के संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए उन्होंने कहा बागपत में आजादी का अमृत महोत्सव तिरंगे के रूप में मनाया जाए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, समस्त एसडीएम ,कृषि उपनिदेशक प्रशांत कुमार ,एआईजी स्टांप जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी तूलिका शर्मा ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ,सहित सम्मानित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

From around the web