लापरवाही पर दारोगा समेत सात पुलिसकर्मी निलंबित

 
76ह8ह

बागपत। जनपद बागपत में ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने मंगलवार को एक दारोगा समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

एसपी नीरज कुमार जादौन के मुताबिक खेकड़ा थाना के एसआई महकार हुसैन ने महिला संबंधित अपराध की विवेचना में लापरवाही बरती। उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला आने पर सीओ खेकड़ा विजय चौधरी ने पूरे मामले की जांच की। जांच रिपोर्ट में लापरवाही उजागर होने पर निलंबित किया गया। इनके अलावा छपरौली थाने के हेड कांस्टेबल धर्मपाल सिंह, बागपत कोतवाली के कांस्टेबल बृजेश, बड़ौत कोतवाली के कांस्टेबल योगेश कुमार, बालैनी थाना के कांस्टेबल सरफराज, सिंघावली अहीर थाने की महिला कांस्टेबल मीनाक्षी, यूपी-112 के कांस्टेबल विकास कुमार ने गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) का अंकन अभिलेखों में सही अंकित नहीं किया। जांच में बड़ी लापरवाही उजागर हुई। उक्त पुलिसकर्मियों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

एसपी नीरज कुमार जादौन ने जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि ऐसा कोई कृत्य न करें, जो विधि के प्रतिकूल हो। ऐसा कृत्य एवं तथ्य संज्ञान में आने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

From around the web