यूपी बोर्ड परीक्षा-2022 में जिले के टापर 29 मेधावियों का जिलाधिकारी ने किया सम्मान

 
न
बागपत। यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं के मेधावी छात्रों को जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा में जनपद में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई दी। यूपी बोर्ड दसवीं में टॉप टेन में 15 बच्चों ने बाजी मारी। जिसमें एनसीएसवीएम इंटर कॉलेज अमीनगर सराय की जिला टॉपर मानसी शर्मा रही। जिन्होंने 600 में से 562 अंक प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया। जबकि दूसरे स्थान पर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत के छात्र विशु चौधरी व तीसरे स्थान पर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत की खुशी चौधरी रही। दोनों बहन भाई ने जनपद का नाम रोशन किया। जिलाधिकारी ने प्रशंसा की 10वी टॉप टेन की सूची में 15 विद्यार्थियों में 5 विद्यार्थी श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत के रहे।
जिलाधिकारी ने इंटरमीडिएट टॉपर आकांक्षा शर्मा को उनके जन्म दिवस के अवसर पर मोमेंटो देकर सम्मानित किया। आकांक्षा शर्मा ने कठिन परिस्थिति में भी जनपद टॉपर का लक्ष्य प्राप्त किया। इंटरमीडिएट के मेधावी विद्यार्थी अंकुश, खुशी स्वाति ,गुंजन, माही ,उज्जवल तोमर और रिया अंकित ,जितेंद्र कुमार, आर्या दांगी,अनुष्का रानी रितिका यादव, साक्षी, उमा को सम्मानित किया गया। इंटरमीडिएट में 14 टॉप 10 विद्यार्थियों में से 4 विद्यार्थी श्री राम इंटर कॉलेज के रहे।
जिलाधिकारी श्री राजकमल यादव से मेधावी विद्यार्थियों ने संवाद किया और यूपीएससी एनडीए सीडीएस डॉक्टर की तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कहा विद्यार्थियों जिस क्षेत्र में भी आपकी जाने की रूचि हो उस क्षेत्र में मन लगाकर पढ़ाई करें जो भी कार्य करने का मन हो उसे मन लगाकर करें। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयास व कठिन परिश्रम करना होता है अगर हम दृढ़ होकर लक्ष्य तय करेंगे तो सफलता हमें जरूर प्राप्त होती है।
जीवन में सफलता के लिए अनुशासन का बड़ा महत्व है। नियम और संयम आपको किसी भी क्षेत्र में सफलता दिलाने के लिए महत्वपूर्ण आधार होता है।
राज्य सरकार अभ्युदय कोचिंग संचालित करती है। यहां नीट, जेईई, यूपीएससी, यूपीपीएससी, एनडीए, सीडीएस सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी कराई जाती है। इसकी विशेषता यह है कि इसका संचालन उनके द्वारा किया जाता है जिन्होंने सम्बंधित परीक्षा को उत्तीर्ण कर लिया है। जैसे युवा आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस अधिकारी, युवा डॉक्टर, नव चयनित इंजीनियर्स आदि। यह अभिनव कोचिंग वर्चुअल और फिजिकल दोनों मोड में चलती है। 
जिलाधिकारी ने दसवीं में इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राघवेंद्र सिंह ,प्रधानाचार्य अंतरिक्ष, जसविंदर, सहित समस्त मेधावी बच्चों के अभिभावक अनुज दांगी महावीर शर्मा, विनीत कुमार शर्मा ,संगीता शर्मा आदि उपस्थित रहे।

From around the web