गाजियाबाद के रेस्टोरेंट में अचानक लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

 
u8iioi
गाजियाबाद। वैशाली सेक्टर 5 में अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई।जब वहां स्थित एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई। हालांकि शुरुआती दौर में मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे रेस्टोरेंट को अपनी चपेट में ले लिया।आनन फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर दो फायर टेंडर की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो चुका है।
मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर 5 शॉप्रिक्स मॉल में चिली वडा पाव के नाम से एक रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट की रसोई में शॉर्ट सर्किट हुआ और अचानक ही आग लग गई।हालांकि वहां मौजूद कर्मचारियों ने शुरुआती दौर में आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग ने देखते ही देखते पूरे रेस्टोरेंट को अपनी चपेट में ले लिया।जैसे ही आग रेस्टोरेंट के अंदर फैली तो गनीमत रही कि सभी मौजूद लोगों ने रेस्टोरेंट से बाहर निकलकर दमकल विभाग को सूचित किया।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि वैशाली सेक्टर 5 स्थित एक रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी।सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से फायर टेंडर की दो गाड़ी मौके पर पहुंचीं और दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि रेस्टोरेंट की ऊपर की मंजिल पर धुआं घुट गया था। उधर ऊपर की मंजिल पर मौजूद लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।उन्होंने बताया कि इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन रेस्टोरेंट में रखा सामान और फर्नीचर पूरी तरह से जलकर राख हो चुका है। आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है।
 

From around the web