गाज़ियाबाद में गांधी जयंती पर जीडीए जनता के लिए खोलेगा हिंडन का पुल, निर्माण कार्य पूर्ण

 
न
गाजियाबाद । गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) शहर की जनता को आगामी 02 अक्टूबर को गांधी जयंती पर विशेष तोहफा देने जा रहा है। प्राधिकरण हिंडन के निर्माणाधीन पुल को 02 अक्टूबर को खोलने जा रहा है। पुल के खुलने से दिल्ली आने जाने वाले वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी।

जीडीए के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि यह पुल सेतु निगम द्वारा बनाया गया है। जिसका कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। उन्होंने बताया कि जो थोड़ा बहुत काम बचा है उसे तत्काल पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके बाद इस पुल को जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

बता दें कि यह पुल अंग्रेजों के जमाने का था जो जर्जर हो चुका था। जीडीए ने पुल के पुन:निर्माण करने का निर्णय लिया था और सेतु निगम को इसका निर्माण करने का जिम्मा सौंपा था। बीच में पुल का निर्माण कार्य काफी धीमा चला लेकिन बाद में निर्माण कार्य में तेजी लाई गई। पिछले माह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पुल का निरीक्षण भी किया था और जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे। तभी से जीडीए के निर्देश पर सेतु निगम पुल निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। मुख्य अभियंता ने बताया कि 02 अक्टूबर को स्कूल को खोज दिया जाएगा।
 

From around the web