खिलौने की फैक्ट्री में भीषण आग,आस पास के घर खाली कराए

 
e3wrtghfh
गाजियाबाद। शहर कोतवाली अंतर्गत देर रात अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई।जब वहां स्थिति खिलौने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई ।आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम को दी गई। मौके पर पहुँची टीम ने पहले आस पास के घरों को खाली करवाया। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की करीब एक दर्जन से भी ज्यादा गाड़ी मौके पर पहुंची और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।इस दौरान कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के भाटिया बोर्ड स्थित यूपी सेरेमिक एंड पेटरीज नाम से नौकरी में खिलौने की बनाने की एक फैक्ट्री है। जहां पर देर शाम अचानक ही आग लग गई। हालांकि उस समय सभी कर्मचारी अपने घर जा चुके थे।लेकिन कुछ कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर भी मौजूद थे।शुरुआती दौर में लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।लेकिन फैक्ट्री में केमिकल और प्लास्टिक का सामान होने के कारण आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।जिसकी सूचना दमकल विभाग की टीम को दी गई सूचना के आधार पर दमकल विभाग की करीब एक दर्जन से भी ज्यादा गाड़ी मौके पर पहुंची और राहत व बचाव का कार्य शुरू किया गया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि भाटिया मोड़ स्थित क्रोकरी व खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद दमकल विभाग की करीब 12 से भी ज्यादा गाड़ी मौके पर पहुंची और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कोई हताहत तो नहीं हुआ।लेकिन फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि बड़ी बात यह है कि फैक्ट्री के अंदर एलपीजी सिलेंडर रखे हुए थे।जिन्हें समय रहते ही बाहर निकाल लिया गया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है।

From around the web