कानपुर से गिरफ्तार हुआ उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री के घर चोरी करने वाला

 
क

कानपुर। उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री के दिल्ली में सफदरगंज स्थित फ्लैट से 12 नवम्बर की रात एक आयोजन के दौरान लाखों के जेवरात एवं नगदी से भरा बैग चोरी करने वाले कर्मचारी को पुलिस ने कानपुर के नौबस्ता में स्थित आवास विकास कालोनी से गुरुवार सुबह गिरफ्तार करने में कामयाब हासिल की। टीम ने उसके कब्जे चोरी गए जेवरात एवं नगदी बरामद किया है। कानपुर के नौबस्ता थाने में तैनात वरिष्ठ उपनिरीक्षक जमाल अहमद ने बताया कि गुरुवार सुबह दिल्ली स्थित सफदरगंज थाने की पुलिस ने फोन करके सम्पर्क किया और जानकारी देते हुए सर्विलांस के माध्यम से प्राप्त लोकेशन के आधार पर आवास विकास कालोनी निवासी जयप्रकाश गुप्ता के घर दबिश दी और उसके घर चोरी किया गया पचास लाख के जेवरात एवं नगदी बरामद की गई। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उसे दिल्ली के सफदरगंज थाने की पुलिस अपने साथ ले जाएगी।

बता दें कि दिल्ली के सफदरजंग में उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री और भारतीय सर्व समाज महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकुमार वालिया के फ्लैट से 50 लाख रुपये और करीब सात तोला सोना के जेवर से भरा बैग 12 नवम्बर की रात अचानक गायब हो गया। इस सम्बन्ध में पूर्व राज्यमंत्री ने सफदरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया और आशंका जाहिर किया था कि कानपुर नौबस्ता के आवास विकास कालोनी में रहने वाले कर्मचारी जयप्रकाश गुप्ता ही लेकर भागा है।

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद से वह गायब था। सफदरजंग पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 22 नवंबर की रात जयप्रकाश की लोकेशन नौबस्ता क्षेत्र में मिली लेकिन मोबाइल बंद हो गया। बुधवार को मोबाइल खुला और कुछ देर बाद दोबारा बंद हुआ। इसके बाद पुलिस टीम लोकेशन ट्रेस करते हुए गुरुवार सुबह उसके घर पहुंची और उसे दबोच लिया। उसके घर से चोरी का माल बरामद हुआ है।

From around the web