लखनऊ : शादी से इंकार और जमीन के लालच में प्रेमी ने युवती की हत्या, दो गिरफ्तार

 
ं

लखनऊ। कैसरबाग थाना क्षेत्र स्थित जस्ट नाइन होटल के कमरे में एक युवती की लाश मिली थी। युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को उसके प्रेमी और एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवती द्वारा किसी और से शादी करना और हाथ से जा रही जमीन की लालच में आरोपी ने गला दबाकर प्रेमिका की हत्या की थी।

मंगलवार को प्रेसवार्ता करते हुए डीसीपी पश्चिमी ने बताया कि 13 सितम्बर को कैसरबाग के जस्ट नाइन होटल में एक युवती की लाश कमरा नम्बर 924 के बाथरूम में मिली थी। इस मामले में फोरेंसिक जांच कर साक्ष्य एकत्र कर युवती के साथ होटल में ठहरे युवक सुशील जायसवाल की तलाश में पुलिस जुट गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने आज न्यायालय के समक्ष पेश होने जा रहे सुशील और उसके साथी राजेश को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अभियुक्त ने अपना जुर्म स्वीकारा कि होटल में जिस युवती की लाश पुलिस ने बरामद की थी, वो उसे अच्छी तरह से जानता था। वो उससे एक तरफा प्रेम करता और शादी भी करना चाहता था। जबकि युवती डेढ़ साल पूर्व परिचित नितिन द्विवेदी से शादी करना चाहती थी।

इसी बीच उसने बख्शी के तालाब के पास एक जमीन भी खरीदी थी, जिसके कागजात सुशील के पास थे। जब उसे यह पता चला कि युवती नितिन से शादी करना चाहती है तो उसने उस पर दबाव बनाया। लेकिन वो नहीं मानी और जमीन के कागजात भी उससे मांगने लगी। उसे लगा कि अब लड़की भी उसकी नहीं और जमीन भी उसके हाथ से जाती दिख रही है तो उसने हत्या की योजना बना ली।

इसके तहत उसने उसे 12 सितम्बर को होटल में मिलने के लिए बुलाया, जहां जबरन उससे शारीरिक सम्बंध बनाए फिर शादी के लिए दबाव बनाने लगा। जब युवती नहीं मानी तो उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के गले में गमछा लपेटकर बाथरूम में कपड़े टांगने वाले हैंगर से लटकाकर चुपके से होटल छोड़कर चला गया।

वारदात के बाद वह अपने दोस्त राजेश से मिलकर पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर उसने अपने दोस्त को मामला शांत होने तक शहर से बाहर रहने की सलाह दी। आज वह अपने दोस्त को अधिवक्ताओं के सहयोग से न्यायालय के समक्ष पेश होने आ रहा था, तभी पुलिस ने उसे और उसके साथी को धर दबोचा।

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्त के पास से मिले मृतका का मोबाइल और कुछ नकदी मिली है। अभियुक्त का साथी राजेश यह सब जानते हुए उसका गुनाह छिपाने के आरोप में गिरफ्तारी करने की कार्रवाई की।

From around the web