खाद और उर्वरक की कमी को लेकर कांग्रेस ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन 
 

 
r
मेरठ। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने किसानों को फसल की बुआई के लिए खाद,उर्वरक और डीएपी नहीं मिल रही है। आज जिलाधिकारी के माध्यम से कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है। इस दौरान जिलाध्यक्ष अवनीश काजला व शहराध्यक्ष जाहिद अंसारी के सयुंक्त नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन भी किया। इससे पहले कांग्रेस कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। 
ज्ञापन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में किसानों को आवश्यक खाद उर्वरक डीएपी की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री को राज्य में रवी सीजन की फसल की बुवाई के लिए उर्वरक की भारी कमी की समस्या से पहले अवगत किया जा चुका है।प्रदेश सरकार और प्रशासन अपने दायित्व को पूरा करने में बिल्कुल असफल सिद्ध हुआ है। सहकारी समितियों के गोदामों पर मात्र एक बोरी खाद पाने के लिए भी किसानों की लंबी कतार लग रही है। स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारी गन समस्या के शीघ्र समाधान का कोरा आश्वासन ही दे रहे हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्रीय उर्वरक मंत्रालय में दावा किया है कि देश प्रदेश में चालू रवि की फसल के लिए उर्वरक डीएपी का बहुतायत स्टॉक है। स्पष्ट है कि किसानों के लिए खाद उर्वरक डीएपी की कमी की स्थिति जानबूझकर पैदा की गई है जिससे बिचौलियों को लाभ पहुंचे।
ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस ने राज्यपाल से किसानों की इस समस्या को हल करने की मांग की है। इस दौरान प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर, नवनीत नागर, सलीम पठान,रीना शर्मा,मोहित सागवान,तनवीर ईलाही, सुमित विकल,तेजवीर सिंह,परविंदर इशु,नईम राणा,रुस्तम सैफी,अफजाल अहमद,के0डी0शर्मा,हरीश त्यागी,नरेश नेगी,वसीम अंसारी,डॉ सरफराज अहमद,सरफराज अंसारी,सुएब साबरी और फुरकान अंसारी आदि थे।

From around the web