26 को भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत, मेरठ पहुँचे राकेश टिकैत का ऐलान
 

 
ी

मेरठ। मेरठ में 26 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत होगी। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मेरठ कालेज के शताब्दी द्वार पहुंचकर छात्रों के बीच ये ऐलान किया। राकेश टिकैत ने मेरठ कॉलेज के बंद छात्रावास को खुलवाने की मांग को लेकर धरनारत छात्रों को समर्थन दिया। धरनारत छात्रों के बीच राकेश टिकैत ने कहा कि छात्रावास का गेट नहीं खोला गया तो 26 नवंबर को महापंचायत के बाद वो खुद ताला तोड़ेंगे और अंदर घुस जाएंगे। 

राकेश ने धरनारत छात्रों से कहा कि भट्टी लगाकर धरना जारी रखो। हास्टल नहीं खुलेंगे तो पढ़ने वाले छात्र कहां रहेंगे। किसान के बच्चे किराये की व्यवस्था कहां से करें। एमए के छात्र गौरव जमालपुर के नेतृत्व में भूख हडताल को 36 घंटे से अधिक हो गए हैं। हॉस्टल खुलवाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना 21 नवंबर से चल रहा है। 

राकेश टिकैत ने गन्ना किसानों के भुगतान पर कहा कि देश के प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात करते हैं, लेकिन जब गन्ना किसानों के भुगतान की बात आती है तो सर्वर डाउन हो जाता है। गन्ना देकर किसानों को समय से पैसा नहीं मिलता। किसान के गन्ने का भुगतान एक साल में मिलता है। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों को सरकार की शह है, जबकि पेट्रोल पंप पर किसानों को तत्काल भुगतान करना पड़ता है। 

From around the web