भाजपा नेता सुनील भराला को धमकी देने वाला मुख्य आरोपी मारूफ गिरफ्तार 
 

 
न
मेरठ। पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला को धमकी देने वाले मुख्य आरोपी मारूफ को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि भाजपा नेता सुनील भराला को धमकी देने के आरोपी मारूफ की गिरफ्तारी हैदराबाद से हुई है। वह भारत से बाहर भागने की फिराक में था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने आरोपी मारूफ को गिरफ्तार कर लिया।  
बता दें कि उत्तर प्रदेश के श्रम कल्याण परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष सुनील भराला को धमकी दिलाने के मुख्य आरोपी मारूफ के विदेश भागने की आशंका जाहिर की जा रही थी।  पुलिस ने जानकारी जुटाने के लिए आप्रवासन ब्‍यूरो को पत्र भेजा था। इसी के साथ धमकी देने के आरोपी मारूफ के पासपोर्ट निरस्त कराने की तैयारी कर ली गई थी। सोमवार को मारूफ के खिलाफ कोर्ट में अर्जी डालकर वारंट जारी कराया गया था। पुलिस मानकर चल रही थी कि मारूफ एयरपोर्ट के बाहर गाडी और मोबाइल छोड़कर मारूफ विदेश भागने की फिराक में है।  
बता दें कि दस सितंबर को सुनील भराला के मोबाइल नंबर पर धमकी भरी काल आई थी। पुलिस ने मामले का पटाक्षेप कर नौचंदी के करीम नगर निवासी अतीब ठाकुर, रेहानी अली निवासी ओखला जाकिर नगर थाना जामियानगर दिल्ली और कासिफ खान निवासी जोगाबाई एक्सटेंशन दिल्ली को जेल भेज दिया। अतीब ठाकुर ने पूछताछ में बताया कि सुनील भराला को धमकी देने के लिए नोएडा के सेक्टर 15 निवासी मारूफ ने सुपारी दी थी। 
मारूफ का नाम सामने आने के बाद से पुलिस उसकी धरपकड़ के लिए दबिश डाल रही थी। इसी बीच मारूफ के विदेश भागने की सूचना भी आई थी। पुलिस की घेराबंदी के बीच मारूफ विदेश भागने की फिराक में था। लेकिन इसी बीच मारूफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मारूफ की अपराधिक हिस्ट्री  खंगाल रही है। जिससे उसके खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जा सकें। हालांकि अभी पुलिस की एक टीम दिल्ली में मारूफ के संपर्कों की छानबीन कर रही है। इसी बीच मारूफ के पकडे़ जाने की सूचना के बीच भाजपा नेता सुनील भराला और उनके परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली है।

From around the web