मैक्स हॉस्पिटल वैशाली ने मेरठ में शुरू की ओपीडी सेवा, लिवर के मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज 

 
म
मेरठ। दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी यूपी में अपनी स्वास्थ्य सेवा को लेकर पमैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल वैशाली ने लिवर के मरीजों के लिए मेरठ में ही ओपीडी सेवा शुरू कर दी है। अस्पताल ने विशेष लिवर ट्रांसप्लांट और बायलरी साइंस ओपीडी सेवाओं को मेरठ में फिर से शुरू करने की घोषणा की। जिसके बाद आज से मैक्स मेड सेंटर मेरठ में हर महीने दूसरे और चौथे शुक्रवार को यह ओपीडी शुरू हो जाएगी।
 लोगों की गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच आसान हो इस मकसद के साथ अस्पताल ने यह ओपीडी सेवा शुरू की है। इस ओपीडी सेवाओं की शुरुआत मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल वैशाली के  सीनियर कंसल्टेंट लिवर ट्रांसप्लांट एंड बायलरी साइंस डॉ. राजेश डे, डॉ.तेजल भोय, डॉ. बप्पादित्य हर ने की। इस दौरान उन्होंने हाल के दिनों के एक मरीज रोहित कौशिक के केस का मामला बताया,  जिसमें रोहित को उनकी पत्नी ने अपना लिवर दान दिया और रोहित की सफल सर्जरी कर यह लिवर ट्रांसप्लांट किया गया। 
  यह मामला इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे  सफल तरीके से लिवर डोनर -लिवर ट्रांसप्लांट (एलडीएलटी) एक वरदान बन सकता है. साथ ही लिवर से जूझ रहे अंतिम चरण के मरीजों के लिए जीवन जीने के लिए कारगर सिद्ध हो सकता है। गौरतलब है कि हमारे देश में लीवर की बीमारियों का बहुत बड़ा बोझ है। 
इस दौरान मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली के सीनियर वीपी ऑपरेशंस, डॉ. गौरव अग्रवाल ने कहा कि जनता को उच्च चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करने का हमारा निरंतर प्रयास है। हम लिवर की बीमारी और किसी व्यक्ति के सामान्य दिन-प्रतिदिन के कामकाज पर इसके प्रत्यक्ष प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करते हैं। 
मेरठ में ओपीडी सेवा शुरू होने से यह यूनिट शहर और आस-पास के क्षेत्र में अधिक से अधिक मरीजों को सेवा प्रदान करने में सक्षम होगी।

From around the web