मेरठ के सांसद ने लोकसभा में उठाया बागपत-रेलवे रोड लिंक मार्ग का मामला

 
3234T5Y

मेरठ। मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शुक्रवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस लिंक मार्ग के निर्माण के लिए 40 कॉलोनियों के लोग आंदोलन कर रहे हैं। लिंक मार्ग के बनने से लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ के दो महत्वपूर्ण मार्गाें रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण अत्यंत उपयोगी तथा आवश्यक है। इससे मेरठ में यातायात के बढ़ते दबाव को कम किया जा सकेगा। इससे 40 कॉलोनियों के लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी और समय की बचत होगी।

सांसद ने कहा कि इस सम्बन्ध में मेरठ विकास प्राधिकरण के अभियंताओं द्वारा प्रोजेक्ट मेनेजर (वेस्ट), सब एरिया, मेरठ कैंट से प्राप्त किए गए सर्वे मानचित्र के अनुसार इस स्थान पर सेना की अवशेष रिक्त भूमि उपलब्ध है। जिसकी न्यूनतम चौड़ाई 20 मीटर है। यदि रक्षा विभाग अपनी 20 मीटर चौड़ाई की भूमि में से 12 मीटर चौड़ी भूमि इस संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए उपलब्ध करा दें तो मेरठ विकास प्राधिकरण रेलवे रोड को बागपत रोड से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण करा सकता है। इसके लिए पहले भी मेरठ के जिलाधिकारी एवं मेरठ मंडल के आयुक्त द्वारा संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखे जा चुके हैं।

सांसद ने सभापति के माध्यम से रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग का निर्माण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की।

From around the web