स्वच्छ वायु-दीर्घायु पर कार्यशाला  में पहुँचे राज्यमंत्री ने की प्रदूषण रोकने की अपील
 

 
kinjnjnjnjnjb m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m m
 मेरठ। वेस्ट यूपी में बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा बाईपास स्थित ग्रेंड फाइव होटल में स्वच्छ वायु-दीर्घायु पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री केपी मालिक का क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी विजय कुमार ने शॉल ओढ़ाकर मोमेंटो देकर सम्मानित किया। केपी मलिक ने कहा कि प्रदूषण की बढ़ती समस्या चिंता का विषय है।
उन्होंने कहा कि प्रदूषण की रोकथाम करनी  होगी। सरकार भी वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए गंभीर है और हर संभव प्रयास किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि हमें प्रदूषण बढ़ने वाले कारकों को भी रोकना होगा। तभी इस पर काबू पाया जा सकता है।
सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही ने बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जताई और कहा कि समय रहते हुए इसे रोकना जरूरी  है। इसके अलावा डॉ. एस वी राना, डॉ. एसके गोयल, सुनील गुलिया आदि ने भी अपने विचार रखे और उसके रोकथाम के बारे में व वर्तमान में बढ़ रहे प्रदूषण पर चर्चा की।  कार्यशाला में मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली बागपत के प्रतिनिधि के अलावा चीनी उद्योग, ड्राइंग उद्योग, पेपर उद्योग, डिस्टलरी आदि के व्यापारी और वैज्ञानिक मौजूद रहे।

From around the web