मेरठ: जिला कारागार के कैदी तैयार कर रहे तिरंगा झंडा,मनाएंगे आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न

 
gtdhfnh
मेरठ। स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में अगली पंक्ति पर रहे मेरठ में भी आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान की जोरदार तैयारी की जा रही है। केन्द्र तथा राज्य सरकार के हर घर पर तिरंगा लहराने के लिए मेरठ जिला जेल के कैदी भी बड़ी संख्या में तिरंगा बनाने के अभियान में लगे हैं। आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न एवं राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा।
मेरठ की जिला जेल में बंद कैदी भी इन दिनों बड़े उत्साह से तिरंगा तैयार करने में लगे हैं। देश की आजादी के 75 वर्ष के महाउत्सव में यह सब भी अपना योगदान देना चाहते हैं और अपनी भागीदारी भी सुनिश्चित करने के लिए तिरंगा तैयार कर रहे हैं। मेरठ की जिला जेल में इस समय सैकड़ों सिलाई मशीन की आवाज बाहर तक सुनाई दे रही है।
मेरठ जिला जेल में इन दिनों कैदी हर घर तिरंगा अभियान के लिए तिरंगा बना रहे हैं। जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि इस अभियान के तहत यहां पर जितना भी झंडा का उत्पादन होगा, उनको गांव के लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां जेल में बंद जिन कैदियों से भी लोग मुलाकात करने आएंंगे, उनको हम तिरंगा उपलब्ध कराएंगे। इसके साथ ही ग्रामीणवासियों को भी हर झंडा उपलब्ध कराएगें। हमारा यह अभियान 11 से 17 अगस्त तक चलाया जाएगा।

From around the web