बारिश से मच गया हाहाकार, बुलंदशहर में महिला की मौत
 

 
v
मेरठ। मेरठ और आसपास के जिलों में रात से ही हो रही बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं सब्जियों की फसलों में भी नुकसान हुआ है। मेरठ में गुरुवार देर रात जागृति विहार उप केंद्र अंतर्गत विद्युत लाइन पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बरसात होने के कारण ना तो पेड़ हटाया जा सका और ना ही विद्युत तारों की मरम्मत की जा सकी। वहीं दूसरी ओर बुलंदशहर में मकान गिरने से एक महिला की मौत हो गई।शुक्रवार में सुबह से ही वर्षा हो रही है। गुरुवार रात में साढ़े दस बजे के बाद मौसम बदल गया था। देर रात में झमाझम वर्षा हुई। शुक्रवार सुबह में भी वर्षा हो रही है। इससे मौसम का मिजाज और ठंडा हो गया है। वहीं सहारनपुर में सुबह चार बजे से हो रही बारिश से कई जगह जलभराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।गुरुवार देर रात जागृति विहार उप केंद्र अंतर्गत विद्युत लाइन पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बरसात होने के कारण ना तो पेड़ हटाया जा सका और ना ही विद्युत तारों की मरम्मत की जा सके। जिसके चलते शास्त्री नगर बी ब्लॉक, जागृति विहार समेत आसपास के कई मोहल्ले रात भर अंधेरे में रहे। सुबह लोग नींद से उठे तो उनके घरों में लगे इनवर्टर भी बोल गए। 
मोबाइल डिस्चार्ज हो गए और बिजली गुल होने के कारण पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई। जलकल अनुभाग का जागृति विहार स्थित नलकूप नहीं चल सका। जिससे जलापूर्ति नहीं हो सकी। नगरीय विद्युत वितरण खंडहर द्वितीय के अधिशासी अभियंता विपिन कुमार सिंह का कहना है कि विद्युत लाइन की मरम्मत कराई जा रही है। जल्द बिजली आपूर्ति सुचारू हो जाएगी। पेड़ गिरने से रात 12 बजे से बिजली आपूर्ति बंद हुई थी। बरसात की वजह से मेंटीनेंस कार्य प्रभावित हुआ।
बागपत जिले में गुरुवार को और शुक्रवार की रात रूक-रूक कर वर्षा हो रही है। कभी तेज तो कभी रिमझिम वर्षा से मौसम पूरी तरह बदलाव आ गया। ठंडा मौसम होने से जहां गर्मी से राहत है। किसानों को भी फायदा हुआ। खेत खलियान जलमगन है। फसलों की सिंचाई होने से चेहरे खिल हुए। थोड़ी परेशानी नीचले बस्ती और मोहल्लों में रहने वालों लोगों को हुई।
यहां मार्गो पर जलभराव होने से परेशानी बढ़ गई है। बारिश की वजह से वाहन चालकों को भी दिक्कत उठानी पड़ी। बाइक सवार लोग भिगते हुए गंतव्य तक पहुंचे। भरी वर्षा को देखते हुआ डीएम राजकमल यादव ने स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया। मौसम विशेषज्ञ अंकिता नेगी ने न्यूनतम तापमान 24.1और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रिकार्ड किया गया।

From around the web