मेरठ में मंदिर में मूर्ति तोड़ने के आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे

 
क
मेरठ। मेडिकल क्षेत्र के डिग्गी तिराहे पर स्थित पिपलेश्वर श्री शिव एवं शनि मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ने के आरोपी को मेडिकल पुलिस ने आज जेल भेज दिया। घटना के समय आरोपी नशे में था। उसके हाथों में भी चोट लगी है। बृहस्पतिवार को स्थानीय निवासियों ने नई मूर्तियों को मंगाकर उनकी प्राण प्रतिष्ठा कराकर स्थापित कर दिया।
मेडिकल थाना क्षेत्र में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय रोड के डिग्गी तिराहे पर स्थित मंदिर में बुधवार सुबह नशेड़ी युवक ने देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ दी थी। पुलिस ने आरोपी राजू निवासी मुलाहवीपुर थाना सकीव एटा हाल निवासी डिग्गी को गिरफ्तार किया था। समाजसेवी सचिन सिरोही समेत तमाम नेताओं ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताया था। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था।
एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने घटना कबूल की है। नशे की हालत में उसने मूर्तियों को तोड़ा था। इस दौरान उसके हाथों में भी चोट लग गई थी। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो खून लगा हुआ था। विवाद के चलते पत्नी छोड़कर चली गई है। नशे की लत पूरी करने के लिए उसने दानपात्र से रुपये निकाल लिए थे। मेडिकल पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

From around the web