मुरादाबाद में लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

 
व्

 

मुरादाबाद, -उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आपराधिक घटनाओं पर प्रभावी तरीके से अंकुश नहीं लगाने एवं आवश्यक निषेधात्मक कार्रवाई किए जाने में लापरवाही बरतने को लेकर चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित कर दिये गये हैं।

जिले के पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने ठाकुरद्वारा सर्किल के भगतपुर थाने की इस्लामनगर चौकी के प्रभारी विनोद कुमार, आरक्षी सुनील, आरक्षी आदित्य कुमार तथा आरक्षी नरेश कुमार के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश देते हुए पांचों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस्लाम नगर पुलिस चौकी क्षेत्र में गुरुवार को गोवंश अवशेष मिलने के बाद गोकशी रोकने में शिथिलता बरतने के आरोप में उक्त पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

गौरतलब है कि भगतपुर थाना क्षेत्र की इस्लाम नगर पुलिस चौकी इलाके में किशोरी से तथाकथित सामूहिक दुष्कर्म की झूठी घटना की आड़ मे पीड़िता के नजदीकी रिश्तेदार फूफा द्वारा राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते रिपोर्ट दर्ज करायी थी। निलंबित पुलिसकर्मियों को घटना की तह तक नहीं जाने और सही तथ्यों तक पहुंचने में विफल रहने से महकमे की किरकिरी का जिम्मेदार माना जा रहा है।

From around the web