सहारनपुर में पूर्व एमएलसी इक़बाल बाल्ला समेत तीन लोगों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, वारंट जारी

 
,

सहारनपुर। बहुचर्चित खनन एवं भूमाफिया हिस्ट्रीशीटर, गैंगलीडर, दुष्कर्म के फरार आरोपी 25 हजार के इनामी मोहम्मद इकबाल उर्फ बाल्ला समेत तीन लोगो की हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका खारिज करते हुए गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किए। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा ने आज यह जानकारी दी। 

एसएसपी डा. टाडा ने बताया कि उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट में सहारनपुर पुलिस ने इकबाल बाल्ला के खिलाफ प्रभावी पैरवी की। एसएसपी ने आगे बताया कि थाना एवं कस्बा मिर्जापुर निवासी पूर्व बसपा एमएलसी मोहम्मद इकबाल उर्फ बाल्ला पुत्र अब्दुल वहीद एवं उसके पुत्रों और रिश्तोंदारों के खिलाफ थाना मिर्जापुर में धोखाधड़ी, अवैध कब्जे, अनुसूचित जाति के लोगों की धोखाधड़ी से जमीनों पर कब्जा करने और सहारनपुर की महिला थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज है। महिला थाने में मोहम्मद इकबाल के खिलाफ एक महिला को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म करने और मारपीट करने की धाराओं में मामला दर्ज है। इन सभी मामलों में इकबाल बाल्ला फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर सहारनपुर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। इकबाल बाल्ला इन सभी मामलों में अग्रिम जमानत लेने के लिए हाईकोर्ट की शरण में गया था जहां उसे मुंह की खानी पड़ी। उल्टे हाईकोर्ट ने उसके एवं अन्य फरार अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिए।

इकबाल बाल्ला के अलावा इस मामले में आरोपी उसके बहनोई दिलशाद समेत तीन अन्य आरोपी भी शामिल हैं। हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद सहारनपुर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

एसएसपी ने बताया कि इकबाल बाल्ला का छोटा भाई एवं पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली भी इन्हीं मामलों में आरोपी था और उस पर भी 25 हजार का इनाम घोषित था। पिछले दिनों सहारनपुर पुलिस ने महमूद अली को मुंबई से गिरफ्तार किया था। इकबाल बाल्ला के तीन बेटों और उसके गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका है। ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग समेत कई एजेंसियां इकबाल बाल्ला और उसके रिश्तेदारों की जांच कर रही हैं। सहारनपुर के पूर्व एसएसपी आकाश तोमर ने इकबाल बाल्ला और उसके परिवार के खिलाफ शिकंजा कसा था। उनके जाने के बाद आए नए एसएसपी डा. विपिन टाडा भी इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में जुटे हैं।

From around the web