सहारनपुर में ईडी ने पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त की

 
न

 

सहारनपुर, - उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अर्सें से फरार चल रहे खनन माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुश्किलें लगातार बढ़ाते हुए गुरुवार को उसकी लगभग 200 करोड़ रुपये कीमत की जमीन जब्त कर ली।

दर्जनों आपराधिक मुकदमों में वांछित हाजी इकबाल को पकड़ने के लिये सहारनपुर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ है। गुरुवार को लखनऊ से सहारनपुर पहुंची ईडी की टीम ने हाजी इकबाल की करीब 200 करोड़ की जमीन को जब्त कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाजी इकबाल की देहरादून के मसूरी डायवर्जन पर स्थित जमीन को जब्त करते हुए ईडी ने चेतावनी का बोर्ड लगा दिया है। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह संपत्ति देहरादून के राजपुर रोड मसूरी डाइवर्जन के समीप बगराल गांव के मुख्य मार्ग पर स्थित है।

सहारनपुर के एसपी देहात सूरज कुमार राय ने बताया कि कई आपराधिक मामलों में वांछित चल रहे हाजी इकबाल पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस एवं अन्य एजेंसियों को उसकी तलाश है। अवैध खनन और अन्य आपराधिक मामलों में उसका भाई एवं पूर्व एमएलसी महमूद अली और तीन बेटे फिलहाल जेल में बंद हैं।

From around the web