पीएम स्वनिधि योजना में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : जिलाधिकारी

 
व

सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा की शासी निकाय की बैठक आहूत की गयी।

इसके अन्तर्गत मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना एवं मूलभूत नगरीय सुविधाएं एवं आवास योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं 21-22 में स्वीकृत निर्माण कार्यों की प्रगति का अवलोकन किया गया। मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना एवं मूलभूत नगरीय सुविधाएं एवं आवास योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रस्तावित निर्माण कार्यों का अनुमोदन, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की प्रगति, पीएम स्ट्रीट वेण्डर्स आत्मनिर्भर निधि योजना की प्रगति, डे-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजनान्तर्गत वर्ष 2021-22 में प्रगति एवं आसरा योजना की प्रगति की समीक्षा की गयी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने उपस्थित सभी सदस्यों से उक्त कार्यों का अवलोकन करने तथा संबंधित अधिकारी को सभी नगर निकायों से एनओसी प्राप्त करने के निर्देश दिये। पीएम स्वनिधि योजना में बैंकर्स की तरफ से आने वाली समस्याओं के संदर्भ में पीओ डूडा को बैंकर्स की एक बैठक बुलाने के निर्देश दिए ताकि इसमें आने वाली समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण किया जा सके। यह शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता की स्कीम है। इस पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जननी सुरक्षा योजना एवं पीएम मातृ वंदन योजना की लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसको शत-प्रतिशत करने के निर्देश दिए। बैठक में नगर आयुक्त गजल भारद्वाज, परियोजना अधिकारी डूडा श्रीमती रजनी पुण्डीर, एलडीएम संतोष कुमार सहित सभी अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।  

From around the web