खनन माफिया पूर्व एमएलसी इकबाल बाल्ला और उसके छोटे भाई पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली के खिलाफ किशोरी से दुष्कर्म मामले में रिपोर्ट दर्ज

 
व

सहारनपुर। सहारनपुर के बहुचर्चित खनन माफिया पूर्व बसपा एमएलसी इकबाल बाल्ला जो गैंगस्टर के मामलों में भूमिगत हैंउनके और उनके छोटे भाई पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली अब नाबालिक युवती से दुष्कर्म के मामलों में घिर गए हैं। एसएसपी आकाश तोमर ने पत्रकारों को जानकारी दी कि पुलिस को एक प्रार्थना पत्र कुछ समय पहले प्राप्त हुआ था, जिसमें हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला, उसके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली के खिलाफ नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म करने की शिकायत की गई थी और चार अन्य लोगों ने उसी नाबालिक किशोरी के साथ छेड़छाड़ एवं मारपीट की थी। यह भी शिकायत में दर्ज था। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि उन्होंने इस मामले की शीर्ष स्तरीय पुलिस अफसरों से गहराई से जांच कराई है। जांच में तथ्य सच पाए गए हैं। उसके बाद थाना मिर्जापुर में इकबाल बाल्लाउसके भाई महमूद अली और चार अन्यों के खिलाफ संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया है। जांच प्रारंभ कर दी गई है। एसएसपी ने आगे बताया कि हाजी इकबाल और उसके चार बेटों के खिलाफ अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने और गैंगस्टर एक्ट में मुकदमें दर्ज हैं। प्रशासन ने हाजी इकबाल की करोड़ों की संपत्ति दर्ज कर ली है। उसके तीन बेटे अलीशान, जावेद और अफजाल गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। जबकि हाजी इकबाल फरार चल रहा है। पिछले दिनों हाजी इकबाल ने सुप्रीम कोर्ट से पुलिस कार्रवाई से बचाने की गुहार लगाई थी जहां से उसे बैरंग भेज दिया गया।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के आदेश पर इकबाल बाल्ला की अभी तक 128 करोड़ रूपए 174 बेनामी संपत्तियां प्रशासन जब्त कर चुका है। हाजी इकबाल पर आरोप है कि सपा-बसपा सरकार में सहारनपुर में खासतौर से और पूरे उत्तर प्रदेश में अवैध खनन किया है। इस परिवार ने अपने सहारनपुर के गांव मिर्जापुर पोल में एक आलीशान ग्लोकल यूनिवर्सिटी भी खड़ी कर रखी है। प्रदेश में 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद इकबाल बाल्ला की अवैध करतूतों पर अंकुश लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दूसरा कार्यकाल इस खनन माफिया पर भारी पड़ रहा है। न्यायालयों से भी उसे राहत नसीब नहीं हो रही है। फिलहाल इकबाल बाल्ला भूमिगत है। पुलिस टीमें उसके छिपने के स्थानों पर लगातार दबिशें दे रही है। आज दर्ज किए गए दुष्कर्म के मुकदमें ने उसकी मुसीबतें और बढ़ा दी है।

From around the web