मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी
 

 
अक्स

वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी दौरे में शुक्रवार देर शाम काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव और काशीपुराधिपति के दरबार में हाजिरी लगाई। बाबा कालभैरव के दरबार में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने बाबा के विग्रह की आरती भी उतारी। मंदिर से दर्शन पूजन कर लौटते समय मुख्यमंत्री ने एक श्रद्धालु अमित सिंह के पुत्र राजवीर सिंह को आटोग्राफ के साथ अच्छा पढ़ों, खूब बढ़ों का आशीर्वाद भी दिया।

इस दौरान लोग हर—हर महादेव का उदघोष कर मुख्यमंत्री के प्रति सम्मान भी दिखाते रहे। कालभैरव मंदिर से मुख्यमंत्री सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे। गेट नंबर चार से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के स्वर्णिम गर्भ गृह में मुख्यमंत्री ने विधिवत षोडशोपचार विधि से पूजन अर्चन किया। इस दौरान मंदिर परिसर में उपस्थित श्रद्धालुओं ने हर हर महादेव के उदघोष से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। दर्शन पूजन कर मुख्यमंत्री ने बाबा से प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना की।

दर्शन पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम के गंगा की ओर बने भैरव प्रवेश द्वार पर पहुंचे। घाट किनारे बन रहे रैंप बिल्डिंग और पुराने एसपीएस के डिमोलिशन के कार्य को देखा और अधिकारियों से इन दोनों कार्य के पूर्ण होने की जानकारी ली।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि परिसर में श्रद्धालुओं की व्यवस्था और भी बेहतर की जाए ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं। इस दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ,मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। काशी विश्वनाथ मंदिर से मुख्यमंत्री दशाश्वमेध पहुंचे और दशाश्वमेध प्लाजा का भी स्थलीय निरीक्षण किया।

From around the web