वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की गई जुमे की नमाज

 
sdf

वाराणसी। अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद की अपील के मद्देनजर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर विशेष सतर्कता बरती। ज्ञानवापी परिसर सहित जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा की गयी। इस दौरान मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रही। जुमे की नमाज को लेकर ज्ञानवापी परिसर के आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही पुलिस टीम ने दोपहर से ही ज्ञानवापी सहित शहर और ग्रामीण अंचल के मस्जिदों, इबादतगाहों के आसपास और संवेदनशील इलाकों में पैदल गश्त किया। एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय, प्रभारी निरीक्षक चौक, प्रभारी निरीक्षक दशाश्वमेध ने पुलिस फ़ोर्स और पीएसी बल के साथ पैदल गश्त दालमंडी, कपड़ा मार्केट नई सड़क, गोदौलिया, गिरजाघर चौराहे तक की।

मिश्रित आबादी वाले संवेदनशील इलाकों की निगरानी ड्रोन कैमरे की मदद से की गई। निर्धारित समय से पहले ही नमाजी कड़ी सुरक्षा के बीच श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नम्बर चार से ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचने लगे। जुमे की नमाज में भीड़ न जुटे इसके लिए अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने पहले से ही लोगों से आसपास के मस्जिदों में ही नमाज पढ़ने की अपील की थी। श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर-4 पर नमाज को लेकर बैरिकेडिंग भी की गई। गेट से नमाजियों को चेकिंग के बाद अंदर मस्जिद परिसर में प्रवेश दिया गया। नमाज अदा करने के बाद लोग काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार से ही बाहर निकले।

From around the web