घर में घुसकर किया था रेप, मौलाना जरजिस को दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोप में दस साल की सजा

 
न

वाराणसी,। दुष्कर्म और ब्लैकमेल सहित अन्य आरोपों में दर्ज मुकदमे में दोषी करार इटावा के चर्चित मौलाना जरजिस को वाराणसी की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने गुरुवार को 10 साल की सजा सुनाई है। मौलाना ने वाराणसी की एक युवती को निकाह का झांसा देकर होटल में और उसके घर जाकर दुष्कर्म किया था। न्यायालय ने मौलाना पर दस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम के न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने बुधवार को मौलाना को दोषी पाते हुए जेल भेजा था।

जैतपुरा की युवती ने मौलाना के खिलाफ 2015 में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता के अनुसार मुस्लिम समुदाय में धार्मिक तकरीर करने वाले मौलाना जरजिस को वह 2013 से जानती थी। मौलाना से पहली बार वाराणसी के गोलगड्डा पर मुलाकात हुई थी।

न

मुलाकात के बाद मौलाना ने निकाह का झांसा देकर उसके साथ कई बार बलात्कार किया था। मौलाना ने छावनी क्षेत्र स्थित होटल में दो बार और एक बार मुगलसराय के होटल में दुष्कर्म कर इसका अश्लील वीडियो भी बना लिया था। 19 नवंबर 2015 को मौलाना जरजिस ने उसके घर आकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर समाज में बदनाम करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। काफी मनाने के बाद भी मौलाना ने उसके साथ निकाह नहीं किया तो वाराणसी के एसएसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के निर्देश पर जैतपुरा थाने में मौलाना जरजिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। न्यायालय में आरोप पत्र भी दाखिल होने के बाद पीड़िता व 4 गवाहों के बयान और साक्ष्य के आधार पर फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मौलाना जरजिस को बुधवार को दोषी करार देकर आज दस साल कैद की सजा सुनाई । खास बात यह रही अदालत में अपने इस कृत्य पर मौलाना को पछतावा नहीं हुआ, बल्कि हंसते हुए उसने कहा कि फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जायेंगे।

आपको बता दे  कि मौलाना जरजिस ने पिछले साल एक संबोधन के दौरान चेहरा नहीं ढकने वाली लड़कियों के खिलाफ जहर उगला था। उसने इस दौरान लड़कियों के बेपर्दा घूमने पर पूरी कौम को मरा हुआ और आईसीयू में पड़ा बताया था । मौलाना के इसी संबोधन का एक वीडियो भी सामने आया था। इस वीडियो में मौलाना ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भी विवादित टिप्पणी की थी ।  मौलाना ने तकरीर में कहा था  कि जलसों में लड़कियाँ ऐसे सज-धज के आती हैं, जैसे इनकी शादी हो और लड़के इसलिए आते हैं कि पसंद कर सकें किससे शादी करेंगे। मौलाना ने कहा कि ये सब देख उसे ऐसा लगता है, जैसे एक कु%$ के पीछे दस दस कु%& लगे हों। उसने कहा कि कितनी बार बताया जाए कि जिसकी बेटी, जिसकी बहन जिसकी माँ बेपर्दा घूमती है वह भड़** है। मौलाना अपनी तकरीरों में ऐसे ही बयान देने के लिए चर्चाओं में रहते थे। 

From around the web