Saturday, May 18, 2024

नोएडा में एसीईओ ने सफाई कार्यों का किया निरीक्षण, दो सुपरवाईजरों पर कार्रवाई, न्यू मॉडर्न इंटरप्राइजेज पर एक लाख का अर्थदण्ड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में सफाई कार्यों का निरीक्षण करने के मकसद से शनिवार को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कुमार खत्री ने ग्राम भंगेल, सलारपुर, गेझा, मोहियापुर, गुलावली, सेक्टर-93, 105 व 108 के सफाई कार्यों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसीईओ को कई जगहों पर खामियां मिली।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने सफाई का कार्य देख रहे एक सुपरवाईजर को चेतावनी जारी करने के साथ ही दूसरे सुपरवाईजर का वेतन रोकने के निर्देश जारी किया। इसके अलावा उन्होंने संविदाकार मैसर्स न्यू मॉडर्न इंटरप्राइजेज पर एक लाख रुपए का अर्थदण्ड लगाये जाने के निर्देश जन स्वास्थ्य विभाग को दिए।

 

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कुमार खत्री को निरीक्षण में ग्राम भंगेल, सलारपुर में दादरी मार्ग पर डोर टू डोर एजेंसी के कूड़े के ढेर जगह-जगह पाये गये। जिससे जानकारी मिली कि एजेन्सी द्वारा ग्राम में पर्याप्त डोर टू डोर वाहनों की तैनाती नहीं की गयी है। जिसे हेतु डोर टू डोर मैसर्स ए. जी एनवायरो को ग्राम भंगेल व सलारपर में डोर टू डोर वाहनों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये गये एवं ग्राम भंगेल में सफाई का कार्य देख रहे सुपरवाईजर श्यामवीर को चेतावनी जारी किया गया। एसीईओ को निरीक्षण में ग्राम गेझा के बाहर 45.00 मीटर चैड़े मार्ग पर गंदगी व कूड़े के ढेर मिले। यहां से गंदगी के ढेरों को प्रतिदिन नहीं उठाया जा रहा है। कार्य में लापरवाही पर सुपरवाईजर लोकेश का वेतन रोकने के निर्देश के साथ ही संविदाकार मैसर्स न्यू मॉडर्न इंटरप्राइजेज पर एक लाख रुपए का अर्थदण्ड लगाये जाने के निर्देश दिये गये।

 

इसके अलावा ग्राम गुलावली के निरीक्षण में ग्राम के बाहर खेत में चारदीवारी व नव निर्माण होता हुआ एसीईओ को मिला। जिसको तत्काल रोकने व पुलिस बल एवं मशीनरी लगाकर ध्वस्त करने के लिए वर्क सर्किल-10 के वरिष्ठ प्रबन्धक प्रवीण सलोनिया को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान में उप महाप्रबन्धक (जन स्वास्थ्य) एसपी सिंह एवं परियोजना अभियन्ता (जन स्वास्थ्य-द्वितीय) आरके शर्मा उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय