Sunday, May 12, 2024

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ जीता पहला अंतरराष्ट्रीय मैच, पहले टी20 में 6 विकेट से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शारजाह। अफगानिस्तान ने शुक्रवार को पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान को मात दी है। अफगानिस्तान ने 11 साल से अधिक समय बाद पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जीता है।

इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम, कप्तान बाबर आजम सहित पांच बड़े खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। अफगानी गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की पारी ने कभी भी गति नहीं पकड़ी और वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर केवल 92 रन ही बनाए। पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम (18), पदार्पण कर रहे सईम अयूब (17) और तैयब ताहिर (16) ही बल्ले से कुछ संघर्ष कर सके। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट चटकाए ।

जवाब में अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया। मोहम्मद नबी ने लॉन्ग ऑफ पर सीधा छक्का लगाकर अफगानिस्तान को पाकिस्तान पर पहली जीत दिलाई। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने नाबाद 38 रन बनाए। नबी के अलावा नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 17) और रहमानुल्लाह गुरबाज (16) ने भी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। पाकिस्तान की तरफ से इंशानुल्लाह ने 2 व इमाद वसीम और नसीम शाह ने 1-1 विकेट लिया।

पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, “इस जीत की खुशी काफी बड़ी है, क्योंकि हम हमेशा उनके खिलाफ छोटे अंतर से हारे हैं। अफगानिस्तान का रंग पहनना और जीत में टीम का नेतृत्व करना एक गर्व की उपलब्धि है। हमें विकेट का कभी पता नहीं चलता। लेकिन हमारी मानसिकता पिच के अनुसार खुद को समायोजित करने की थी।”

दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे दो मैच रविवार और सोमवार को खेले जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय