Sunday, September 8, 2024

ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी के. कविता के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली। ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी शुक्रवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता के. कविता के खिलाफ दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर 6 जुलाई को सुनवाई करने का आदेश दिया।

कोर्ट ने आज ही के. कविता की सीबीआई के मामले में न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ाने का आदेश दिया। आज के. कविता की सीबीआई के मामले में न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने ईडी की ओर से के. कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर 29 मई को संज्ञान लिया था। ईडी ने 17 मई को सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपित बनाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता कविता हैं। केजरीवाल ने 21 दिनों तक अंतरिम जमानत पर रहने के बाद 2 जून को तिहाड़ में सरेंडर कर दिया है, जबकि संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है। केजरीवाल की नियमित जमानत याचिका पर अगली सुनवाई राऊज एवेन्यू कोर्ट में 14 जून को होगी।

केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को देर शाम को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च, 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय