Tuesday, May 21, 2024

एएचटीयू की टीम ने रूकवाया नाबालिग किशोरियों का विवाह, परिजनों को दी चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। थाना कंकरखेड़ा क्षे में रविवार को जिला प्रोबेशन अधिकारी के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की है। यहां टीम ने पहुंचकर तीन किशोरियों का बाल विवाह होने से रुकवाया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशन में बाल सरंक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर जिला बाल संरक्षण इकाई, चाइल्ड लाइन, थाना एएचटीयू व थाना कंकरखेड़ा की टीम द्वारा ग्राम बटजेवरा थाना कंकरखेड़ा मेरठ में तीन नाबालिक बालिकाओं के बाल विवाह रुकवाने की कार्रवाई की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कंकरखेड़ा के बटजेवरा गांव में तीन नाबालिग लड़कियों की बाल संरक्षण, एएचटीयू टीम व पुलिस मौके पर दौड़ी। टीम ने मौके पर जाकर मामले की जांच की। जांच पड़ताल के बाद टीम को एक किशोरी नाबालिग व दो बालिकग मिली। जिसके बाद किशोरी के परिजनों ने नाबालिग की शादी करने से रोक दिया।

बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की सरधना रोड स्थित बटजेवरा गांव में एक पिता अपने तीन नाबालिग बेटियों की शादी कर रहा है। सूचना मिलने के बाद बाल संरक्षण अधिकारी ने एएचटीयू व थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद टीम गांव में पहुंची और मामले की जांच की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय