बिहार: भाजपा के दोनों प्रत्याशियों ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन

 
7676

पटना राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी भाजपा के दोनों प्रत्याशियों सतीश चंद्र दूबे और शम्भू शरण पटेल ने मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया। सोमवार को ही दोनों प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करना था, लेकिन कुछ कागजात की कमी के कारण ये नामांकन नहीं दाखिल कर सके थे।

भाजपा के दोनों प्रत्याशी मंगलवार को बिहार विधानसभा पहुंचे और नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार और सम्राट चौधरी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग के तीनों प्रत्याशियों को सोमवार को ही नामांकन दाखिल करना था, लेकिन भाजपा के दोनों प्रत्याशियों के कागजात पूरे नहीं होने के कारण ये नामांकन नहीं दाखिल कर सके थे। सोमवार को जदयू के प्रत्याशी खीरू महतो नामांकन दाखिल किया था।

जुलाई में बिहार से राज्यसभा की जदयू के वरिष्ठ नेता आर सी पी सिंह, भाजपा के गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे और राजद से मीसा भारती की सीट खाली हो हो रही है। इसके अतिरिक्त एक सीट शरद यादव की है, जो जदयू कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे।

संख्या बल के हिसाब से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को दो सीट जबकि सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) को एक और भाजपा को दो सीट मिलने की उम्मीद है।

From around the web