संजय राउत पर तल्ख हुए नीतीश ने कहा उसको कोई समझ है, उसकी बातों पर नोटिस भी नहीं लेते

 
1
पटना। बिहार में जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से अलग राय रखने के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन वापस लेने की सलाह देने वाले शिवसेना के संजय राउत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तल्ख अंदाज में कहा कि उसको कुछ समझ है, वह उसकी बातों पर नोटिस भी नहीं लेते हैं ।

 कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर भाजपा को बिहार सरकार से समर्थन वापस लेने की शिवसेना के सांसद संजय राउत की सलाह के बारे में ध्यान आकृष्ट कराए जाने पर कहा, "उसको कुछ समझ है। खुद कहां हैं जानते हैं । इनके बयान पर हम नोटिस भी नहीं लेते हैं। एक घटना घटी थी बिहार के कलाकार के साथ तब ये लोग क्या बोलता था। इन लोगों की बातों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। हम तो देखते भी नहीं हैं।"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "इस टाइप के लोग किस को छोड़ कर कहां गया है और फिर कहां जाने वाला है ये वह लोग ही जानें।" उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर कौन राज्य क्या करना चाहता है वह करे लेकिन उनकी समझ है कि जनसंख्या पर काबू पाने के लिए शिक्षा जरूरी है। महिलाओं को शिक्षित करेंगे तो नियंत्रण प्रभावी तरीके से होगा।
 

From around the web