Bikaner Express Accident: बीकानेर-गुवाहाटी ट्रेन हादसे में अब तक 9 की मौत, घायलों मे 10 की हालत गंभीर

 
ू

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के पास हुए ट्रेन हादसे में अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। गुरुवार शाम बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (Guwahati-Bikaner Express) की 12 बोगियां पलटने से हुए इस हादसे 45 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 10 हालत गंभीर है। घायल लोगों में 24 को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल जबकि 16 लोगों को मोयनागुड़ी सरकारी अस्पताल भेजा गया है। इस ट्रेन में राजस्थान के 872 यात्री सवार

परेशानी ये है कि हादसे के 12 घंटे बीतने के बावजूद अब भी कुछ यात्रियों के पटरी से उतरे डिब्बों के अंदर फंसे होने की आशंका है। शुक्रवार सुबह तक इन डिब्बों को गैस कटर से काटने का काम जारी था. अधिकारियों के अनुसार, पश्चिम बंगाल के न्यू दीमोहानी और न्यू मयानगुरी रेलवे स्टेशन के बीच शाम करीब पांच बजे यह हादसा हुआ, उस समय ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 0361-2731622/623 जारी किया है।

भारतीय रेलवे ने मृतकों लिये 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों के लिए 25,000 रुपये की मुआवजा राशि की घोषणा की है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मुख्य लाइन पर हादसा होने के कारण गुवाहाटी की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है।

हादसे के बाद प्रधानमंत्री ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बंगाल की CM ममता बनर्जी से बात की है. ममता बनर्जी ने हादसे के फौरन बाद वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा है।

From around the web