पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची जारी, अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिद्धू

 
्

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। यह सूची दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से जारी की गई, जिसमे पार्टी ने तय किया है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से चुनाव लड़ेंगे जबकि नवजोत सिंह सिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा डेरा बाबा नानक और सोनी अमृतसर मध्य से ही चुनाव लड़ेंगे। राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा कादियान से चुनाव लड़ेंगे। मालविका सूद मोगा से मैदान में उतरेंगी। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा।

मानसा से गायक सिद्धू मूसेवाला चुनाव मैदान में होंगे। अमित विज को पठानकोट और अरुणा चौधरी को दीनानगर से मैदान में उतारा गया है। बलबीर सिद्धू मोहाली और कैप्टन संदीप संधू दाखा से मैदान में उतरेंगे। अजैब सिंह भट्टी का मलोट से टिकट काटा गया है और उनकी जगह रुपिंदर कौर को इस सीट से टिकट दिया गया है। अबोहर से संदीप जाखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। फिरोजपुर से परमिंरदर पिंकी और जीरा से कुलबीर जीरा को टिकट मिला है। नाभा से साधु सिंह धर्मसोत, सुजानपुर से नरेश पुरी, गुरदासपुर से बरिंदरजीत सिंह पहाड़ा, हरगोबिंदपुर से मंदीप सिंह और फतेहगढ़ चूड़ियां से तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा को मैदान में उतारा गया है।

अजनाला से हरप्रताप सिंह अजनाला, राजासांसी से सुखविंदर सिंह सरकारिया, मजीठा से जगविंदर पाल सिंह को टिकट मिला है। जंडियाला से सुखविंदर सिंह डैनी, अमृतसर उत्तरी से सुनील दत्ती, अमृतसर वेस्ट से राजकुमार वेरका, अमृतसर सेंट्रल से ओमप्रकाश सोनी, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर सिंह बुलारिया, तरनतारन से डा.धर्मबीर अग्निहोत्री और पट्टी से हरमिंदर सिंह गिल को टिकट दिया गया है। बाबा बकाला से संतोख सिंह, भुलत्थ से सुखपाल खैरा, कपूरथला से राणा गुरजीत सिंह, सुल्तानपुर लोधी से नवतेज चीमा, फगवाड़ा से बलविंदर सिंह धलीवाल, फिल्लौर से विक्रमजीत चौधरी, शाहकोट से हरदेव सिंह, करतारपुर से चौधरी सुरिंदर सिंह और जालंधर वेस्ट से सुशील कुमार रिंकू को टिकट मिला है।

जालंधर सेंट्रल से राजिंदर बेरी, जालंधर उत्तरी से अवतार सिंह जूनियर, जालंधर कैंट से परगट सिंह, आदमपुर से सुखविंदर सिंह कोटली, मुकेरियां से इंदु बाला, दसूहा से अरुण डोगरा, टांडा उड़मुड़ से संगत सिंह गिलजियां, शाम चौरासी से पवन कुमार आदिया, होशियारपुर से सुंदर शाम अरोड़ा, चब्बेवाल से डॉ.राजकुमार, गढ़शंकर से अमरप्रीत लाली, बलाचौर से दर्शन लाल, आनंदपुर साहिब से कंवरपाल सिंह, रूपनगर से बरिंदर सिंह ढिल्लों को टिकट मिला है।

From around the web